Posted on 09 Aug, 2018 7:27 pm

 

सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा है कि गल्ला मंडी के पास करोंद रेलवे फाटक पर आरओबी का निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाया जाएगा। श्री सारंग ने आज आरओबी स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर रेलवे, लोक निर्माण विभाग, जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी उपस्थित थे। 

राज्य मंत्री श्री सारंग ने कहा कि करोंद क्षेत्र को शहर से जोड़ने और भोपाल बैरसिया मार्ग में रेलवे लाइन पर आरओबी निर्माण की जरूरत है। इस मार्ग पर रेलवे फाटक के पास यातायात बाधित होता है और जाम की स्थिति बनती है। यातायात की सुगमता को ध्यान में रखते हुए रेलवे ओवर ब्रिज को स्वीकृत कराया गया है। श्री सारंग ने बताया कि 735 मीटर लंबाई के आरओबी की स्वीकृति हो चुकी है। निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाया जाएगा।

श्री सारंग ने करोंद फाटक पर बने अंडर पास में जल भराव की समस्या को दूर करने के लिए रिटेनिंग वॉल को नए तरीके से बनाने और जल भराव की समस्या से निपटने के लिए सेम्पवेल बनाकर जल-भराव की समस्या दूर करने के लिए चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। राज्य मंत्री ने रेलवे के अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूरा करने को कहा। स्थानीय जन-प्रतिनिधि और नागरिक भी इस अवसर पर राज्य मंत्री श्री सारंग के साथ थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent