Posted on 12 Sep, 2017 7:23 pm

 

बौद्ध विहार वार्ड 59 के निवासी श्री संतोष कोहली के दिव्यांग पुत्र करण और अर्जुन की निःशक्त पेंशन की राशि हर माह उनके खाते में पहुँचेगी। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा पेंशन स्वीकृत कर बैंक खाते में पहुँचाने की कार्रवाई शुरू होगी। श्री कोहली से जरूरी दस्तावेज प्राप्त कर दोनों का बैंक में खाता खुलवाने के लिए कर्मचारी को तैनात भी कर दिया गया है। यह कार्रवाई मजदूरी करने वाले श्री संतोष कोहली के दिव्यांग बालको के साथ राज्य मंत्री श्री सारंग के मिलने के बाद शुरू हुई।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने अधिकारियों से बौद्ध विहार में केंप लगाकर घर-घर से जानकारी लेने और उसे बुजुर्ग, दिव्यांग और अन्य पात्र व्यक्ति, जिन्हें सामाजिक सुरक्षा योजना में पेंशन प्राप्त नहीं हो रही है, के प्रकरण बनवाकर स्वीकृति जारी करने के भी केंप लगाने के निर्देश दिए।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने विकास नगर और बौद्ध विहार बस्ती में नागरिकों की माँग पर घरों में पेयजल कनेक्शन तुरंत देने को कहा। उन्होंने बौद्ध विहार बस्ती के सभी आंतरिक मार्गों का निर्माण जल्दी करवाने की बात कही। वार्ड 59 में पदयात्रा के दौरान 70 शिकायत प्राप्त हुई जिनके त्वरित निराकरण के निर्देश दिये गये। शिकायतों की विस्तृत जानकारी विश्वास एप में भी दर्ज की गई।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent