Posted on 18 Aug, 2018 10:53 pm

 

प्रदेश में शासकीय और अशासकीय महविद्यालयों में स्नातक तथा स्नातकोत्तर कक्षा में ऑनलाईन प्रवेश समय सारणी उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई है। उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया के निर्देश पर यह कार्यवाही की गई है।

समय सारणी के अनुसार महाविद्यालयों में सी.एल.सी. चरण में रिक्त रह गये स्थानों की पाठ्यक्रमवार महाविद्यालयों में 20 अगस्त तक सूची प्रदर्शित की जायेगी। अपंजीकृत नवीन आवेदकों के लिए ऑनलाईन पंजीयन ई-प्रवेश पोर्टल पर की जाना और शुल्क भुगतान करने का काम 20 अगस्त से 24 अगस्त तक होगा। दस्तावेजों का सत्यापन नजदीक के किसी शासकीय महाविद्यालय में 20 अगस्त से 25 अगस्त तक होगा। प्रवेश के इच्छुक आवेदक महाविद्यालय में उपस्थित होकर विकल्प देने का कार्य 27 और 28 अगस्त तक करेंगे।

महाविद्यालयों द्वारा प्रवेश सूची 29 अगस्त को जारी की जायेगी। आवंटित महाविद्यालयों में आवश्यक दस्तावेज जमा करना और ऑनलाईन शुल्क जमा किया जाना 29 अगस्त से 31 अगस्त तक होगा। ऑनलाईन प्रवेश आवंटन प्रक्रिया से मुक्त महाविद्यालय के विद्यार्थी 20 अगस्त से 31 अगस्त तक रिर्पोटिंग करेंगे। समय सारणी के संबंध में अन्य आवश्यक जानकारी नजदीक के शासकीय महाविद्यालयों से भी प्राप्त की जा सकती है। यह समय सारणी स्नातक और स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पाठ्यक्रम पर लागू होगी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent