Posted on 09 Jun, 2017 5:54 pm

भोपाल : शुक्रवार, जून 9, 2017, 17:07 IST
 

 

मध्यप्रदेश स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेव्हलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमपीएसईडीसी) का केडर बनायें। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह बात एमपीएसईडीसी के संचालक मण्डल की बैठक में कही।

श्री गुप्ता ने कहा कि स्टॉफ को इस तरह से प्रशिक्षित करें कि किसी भी कम्पनी से कांट्रेक्ट खत्म होने पर भी काम प्रभावित न हो। उन्होंने आई.टी. पार्क में भूमि आवंटन के संबंध में नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये। बैठक में निगम में वास्तुविद की नियुक्तियों का अनुमोदन किया गया। निगम के नवीन 'लोगो' के संबंध में भी चर्चा हुई।

बैठक में बताया गया कि आई.टी. पार्क भोपाल की 204 एकड़ भूमि में से 50 एकड़ भूमि इलेक्ट्रॉनिक्स मेन्युफेक्चरिंग क्लस्टर्स के लिये आवंटित की गयी है। ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर में निर्माणाधीन आई.टी. पार्क की प्रगति की जानकारी भी दी गयी। एमपीएसईडीसी के प्रबंध संचालक श्री रघुराज राजेन्द्रन ने विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति से अवगत करवाया।

बैठक में प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग श्री बी.एल. कांताराव और संचालक मण्डल के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश