Posted on 13 Jul, 2017 9:29 pm

भोपाल : गुरूवार, जुलाई 13, 2017, 19:30 IST
 

ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के बालाघाट में बिजली सप्लाई एवं उपभोक्ता सेवा से संबंधित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विकसित किए गए मोबाइल स्मार्ट बिजली एप की सराहना करते हुए कहा कि सतत गुणवत्तापूर्ण बिजली सप्लाई के साथ समय पर मीटर रीडिंग और बिजली बिल का मिलना सुनिश्चि‍त किया जाए। श्री जैन ने लगातार मिल रहे कृषि कर्मण अवार्ड में बिजली की महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की। ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रख कर बालाघाट में शीघ्र नया सर्किल कार्यालय प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद श्री बोध सिंह भगत, विधायक श्री योगेन्द्र निर्मल, बालाघाट जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन तथा अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थि‍त थे।   ‍

श्री पारस जैन ने निर्देश दिए कि जन प्रतिनिधियों द्वारा उपभोक्ताओं के हित में दिए गए सुझावों को प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वि‍त किया जाये। ऊर्जा मंत्री ने बालाघाट में फीडर सेपरेशन, मुख्यमंत्री कृषि पम्प योजना, अति उच्च दाब सब स्टेशन की स्थि‍ति, समय-सीमा में ट्रांसफार्मर बदलने, बिजली पंचायत के पश्चात् शेष शिकायतों के समय-सीमा में निराकरण करने जैसे मुद्दों की समीक्षा करने के भी निर्देश दिए।

श्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि जिले में प्रमुख पैदावार के रूप में धान को ध्यान में रख कर कृषि पम्प उपभोक्ताओं को 10 घंटे की निर्धारित अवधि की बिजली सप्लाई की जाए। उन्होंने कहा कि जिले में कृषि कार्य के लिए अस्थाई कनेक्शन को स्थाई (टीसी टू पीसी) करने का कार्य प्राथमिकता व शीघ्रता से किया जाए। श्री बिसेन ने कहा कि बालाघाट जिले में बिजली कंपनी के कार्मिकों का युक्तियुक्त नियोजन जरूरी है। बैठक को श्री बोध सिंह भगत ने भी संबोधित किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent