Posted on 18 Jan, 2017 7:34 pm

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह आज करेंगे शुभारंभ 

 

भोपाल : बुधवार, जनवरी 18, 2017, 18:29 IST

 

ख्यातिलब्ध उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत समारोह सतना जिले के मैहर में 19 से 21 जनवरी तक होगा। शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। समापन में प्रसिद्ध फिल्म तारिका एवं सांसद हेमामालिनी नृत्य-नाटिका 'महालक्ष्मी' की प्रस्तुति देंगी। अलाउद्दीन खाँ के जीवन और कृतित्व पर आधारित श्री राहुल रस्तोगी की प्रदर्शनी भी लगेगी।

मैहर के नागरिकों की आस्था और भावनाओं से जुड़े इस समारोह में उस्ताद अलाउद्दीन खाँ की संगीत संध्या का शुभारंभ प्रतिदिन मैहर वाद्य वृन्द के वृन्द वादन से शुरू होगा। प्रतिवर्ष होने वाले संगीत समारोह में इस बार मैहर शहर के लोग अपने घरों में सजावट और रोशनी करेंगे तथा इन तीन दिन तक नगर को रंगीन झालरों से सजाया जायेगा।

समारोह के पहले दिन 19 जनवरी को गुरु पंकज चरण ओडिसी रिसर्च फाउण्डेशन भुवनेश्वर द्वारा ओडिसी समूह, सुगातो भादुड़ी कोलकाता का मेन्डोलिन और श्री छन्नूलाल मिश्र वाराणसी द्वारा गायन की प्रस्तुति होगी। दूसरे दिन संगीत संध्या में स्थानीय कलाकारों के गायन और वादन कार्यक्रम में आकांक्षा तिवारी का गायन, मनोज कुमार जैसवाल सितार, अमन जैन गायन, प्रीति सिंह कथक के बाद पूर्वी नीमगाँवकर इंदौर का गायन, सिराज अली खाँ एवं आतिश मुखोपाध्याय कोलकाता की सरोद जुगलबंदी, साजी एम. भोपाल का मोहिनी अट्टम, कुचिपुड़ी, भरतनाट्यम समूह और शुभेन्द्र राव नई दिल्ली का सितार वादन की प्रस्तुतियाँ होंगी।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश