Posted on 25 May, 2018 11:31 am

 

सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सांरग आज विभागीय समीक्षा में निर्देश दिये कि उपार्जन केन्द्रों पर किसानों की सुविधाओं का पर्याप्त ध्यान रखा जायें। उपार्जन के साथ-साथ परिवहन की बेहतर व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर बेची गई फसल का भुगतान समय पर हो। किसानों को उपार्जन केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होना चाहिए।

बैठक में प्रमुख सचिव सहकारिता श्री के.सी. गुप्ता, एवं आयुक्त श्री केदार शर्मा, एमडी अपेक्स बैंक श्री आर. के. शर्मा सहित सहकारिता विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

विकास कार्यों में लापरवाही नहीं होना चाहिए

सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने आज नरेला क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया। श्री सारंग ने निर्माण एजेंसी को समय पर गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। श्री सारंग ने विकास यात्रा में रचना नगर, जनता क्वार्टर, एकतापुरी, अशोका गार्डन, दुर्गा नगर और सेमरा का दौरा किया।

श्री सारंग ने रचना नगर में नाली और जनता क्वार्टर में पार्क निर्माण सहित 90 लाख रूपये लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन भी किया। विकास यात्रा में पार्षद श्रीमती गीता तोमर, श्री हेमराज कुशवाह, श्री सूर्यकांत गुप्ता, श्री अशोक वाणी सहित स्थानीय कार्यकर्ता और अधिकारी मंत्री श्री सारंग के साथ थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश