Posted on 30 Sep, 2017 10:31 am

 

वाणिज्य, उद्योग, रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल की अध्यक्षता में रीवा में विंध्य विकास प्राधिकरण का शपथ ग्रहण तथा सम्मान समारोह सम्पन्न हुआ। श्री शुक्ल ने इस अवसर पर कहा कि विकास योजनाओं में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करना है। इसलिये प्राधिकरण के पदाधिकारी क्षेत्र की प्राचीन संस्कृति, कला एवं परम्पराओं को संरक्षित तथा संवर्धित करने की दिशा में कार्य करें। तभी हम आने वाली पीढ़ी को विंध्य की धरोहर सजे-सँवरे रूप में सौंप सकेंगे। उद्योग मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा विंध्य क्षेत्र में पिछड़ेपन को दूर करते हुए रोजगार के संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री सुभाष सिंह ने उपाध्यक्ष द्वय श्रीमती विमलेश मिश्रा एवं श्री रामदास पुरी सहित सदस्यों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर विधायक श्री गिरीश गौतम और श्री दिव्यराज सिंह, महापौर श्रीमती ममता गुप्ता सहित अनेक जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

राजकपूर ऑडिटोरियम का निरीक्षण

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा में निर्माणाधीन राजकपूर ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया। श्री शुक्ल ने निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि रीवा में 17 करोड़ 38 लाख रुपये लागत से राजकपूर ऑडिटोरियम का निर्माण कराया जा रहा है।

सड़क दुर्घटना में दिवंगत के घर पहुँचे उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा में सड़क दुर्घटना में मृत श्री जितेन्द्र सिंह के घर पहुँचकर शोक-संवेदना व्यक्त की। श्री शुक्ल ने दुर्घटना में घायल बच्ची कु. संगीता सिंह का हाल भी जाना एवं उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने सहायता के तौर पर 87 हजार रुपये का चैक पीड़ित परिवार के परिजनों को सौंपा।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent