Posted on 09 Jun, 2016 9:52 am

मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा ने आज जन-सुनवाई में भोपाल नगर निगम क्षेत्र के झुग्गीवासियों को आवास उपलब्ध कराने के लिए जारी सर्वे में नाम छूटने के प्रकरणों में दो सप्ताह में कार्यवाही के निर्देश आयुक्त नगर निगम भोपाल को दिए। भोपाल निवासी लीमड़ा हिरवे, श्रीमती सेवंती बाई, श्री मानिकचंद तथा श्री बबली यादव ने मुख्य सचिव से भेंट की थी। भोपाल के लक्ष्मीगंज गल्लामंडी निवासी श्री सतीश दीक्षित के भोपाल विकास प्राधिकरण की परियोजना के कारण बेदखली की स्थिति में अन्य कोई उपयुक्त व्यवस्था संबंधी आवेदन पर नगर निगम आयुक्त को एक माह में कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिए गए। मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल द्वारा स्वतंत्र मकान की जगह फ्लेट देने संबंधी श्रीमती रचना भगत की शिकायत पर श्री डिसा ने आयुक्त, गृह निर्माण मंडल को तथ्य प्रस्तुत करने को कहा।

आगर जिले के ग्राम चाचाखेड़ी निवासी श्री रमेशचंद्र शर्मा ने त्रुटिपूर्ण भूमि बँटवारे में सुधार करवाने तथा वैध वारिसों को पैतृक भूमि नामांतरित करवाने का आवेदन दिया। नरसिंहपुर जिले के ग्राम कामती निवासी श्रीमती भूरी बाई ने उसके पति की ट्रक दुर्घटना में हुई मृत्यु के बाद ट्रक मालिक और चालक पर कार्रवाई न होने तथा उसे पति की आकस्मिक मृत्यु के बाद विधवा पेंशन स्वीकृत न होने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। मुख्य सचिव श्री डिसा ने कलेक्टर नरसिंहपुर को तत्काल विधवा पेंशन स्वीकृत करने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना में लाभ उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। श्री डिसा ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि आवेदिका को योजनाओं की औपचारिकताएँ पूर्ण करने के लिए आवश्यक सहायता भी उपलब्ध करवाई जाए।

मुख्य सचिव श्री डिसा ने जन-सुनवाई के दौरान श्री दौलत राम गेडाम, सेवानिवृत्त उपायुक्त, श्री जे.पी. दुबे, श्रीमती राजसिंह सेवानिवृत्त सहायक वर्ग-2 एवं श्री देवेन्द्र कुमार भिलाला लाइन हेल्पर के सेवा संबंधी प्रकरणों में आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent