Posted on 12 Jan, 2017 6:20 pm

 

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री गुप्ता ने की समीक्षा  

 

भोपाल : गुरूवार, जनवरी 12, 2017, 18:00 IST
 

आई.टी. पार्क में आवंटित प्लाटों में समय-सीमा में कार्य नहीं शुरू करने वालों के प्लाट निरस्त करने की कार्यवाही की जायेगी। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह बात आई.टी. पार्क के विकास कार्यों की समीक्षा में कही।

श्री गुप्ता ने कहा कि शेष विकास कार्यों का मासिक प्लान बनायें। प्लान की नियमित समीक्षा भी करें। उन्होंने कहा कि आई.टी. पार्क बड़वई भोपाल अप्रैल, सिंहासा आई.टी. पार्क इंदौर अगस्त और जबलपुर आई.टी. पार्क का लोकार्पण मार्च में करवाने की तैयारी करें। श्री गुप्ता ने कहा कि वे स्वयं सभी पार्क का निरीक्षण करेंगे। आई.टी. पार्क भोपाल में 42, इंदौर में 25 और जबलपुर में 30 कम्पनी को प्लाट आवंटित किये गये हैं।

स्टार्ट-अप के सहयोग के लिये बनेगा इंकुबेशन सेंटर

स्टार्ट-अप के सहयोग के लिये भोपाल में इंकुबेशन सेंटर स्थापित किया जायेगा। सेंटर में सभी जरूरी उपकरण और सुविधाएँ उपलब्ध करवायी जायेंगी। इस पर लगभग 5 करोड़ रुपये का व्यय संभावित है। सेंटर चलाने वाले का चयन हाई लेवल एक्सपर्ट कमेटी द्वारा किया जायेगा। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि केरल में संचालित इंकुबेशन सेंटर का भ्रमण कर वहाँ की अच्छी गतिविधियों को प्रदेश में बनने वाले सेंटर में समाहित करें।

बैठक में प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी श्री मुहम्मद सुलेमान, मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड के एम.डी. श्री नीतेश व्यास और एम.डी. एम.पी.एस.ई.डी.सी. श्री एम. सेलवेन्द्रन उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश