Posted on 07 Jul, 2017 6:48 pm

भोपाल : शुक्रवार, जुलाई 7, 2017, 18:00 IST
 

सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाये और इसे बेहतर बनाया जाये।

आईएसबीटी के समीप मदिरा दुकान पर आपत्ति की शिकायत पर राज्य मंत्री श्री सारंग ने कहा कि वर्ष 2018-19 के लिये आबकारी विभाग द्वारा भेजे जाने वाले दुकानों के प्रस्ताव में आईएसबीटी परिसर के समीप की दुकान शामिल नहीं होगी। उन्होंने एडीएम श्री जी.पी. माली से कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन आवयक कार्यवाही करें।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने आईएसबीटी परिसर में सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यात्रियों और यात्री वाहनों के लगातार आवागमन को ध्यान में रखते हुए आईएसबीटी परिसर में साफ-सफाई रखना एक चुनौती है और परिसर की देखभाल सम्हाल रहे नगर निगम के अमले को इस चुनौती को स्वीकार करना चाहिये। उन्होंने पार्किंग स्थल पर वाहन पार्क नहीं करने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि वाहन पार्किंग स्थल में ही खड़े हो इसे सुनिश्चित किया जाये।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने आईएसबीटी परिसार में पुलिस चौकी-सह-पुलिस सहायता केन्द्र का निरीक्षण किया। जानकारी दी गई की पुलिस सहायता केन्द्र में सात दिन 24 घंटे पुलिस बल तैनात रहता है। जरूरत पड़ने पर मोबाइल बेन को कॉल कर अपराध की प्राथमिकी रिपोर्ट भी दर्ज करवाई जाती है। राज्य मंत्री श्री सारंग ने कहा कि यात्रियों के आवागमन वाले स्थानों पर पुलिस सहायता केन्द्र की जानकारी देने वाले साइन बोर्ड लगवाये जाये।

राज्य मंत्री श्री सारंग ने भोपाल सिटी लिंक लिमेटेड की व्यवस्थाओं को भी देखा। उन्होंने टिकिट काउन्टर खिड़की पर ऑनलाइन टिकिट बुकिंग व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने प्री-पेड सवारी ऑटो व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने प्रबंधन से ऑटो चालकों को एजुकेट करने के लिये प्रोफेशनल तरीके से प्री-पेड बूथ संचालित करने को कहा। राज्य मंत्री श्री सारंग ने परिसर में स्वल्पाहार और अन्य खाद्यान्न विक्रय करने वाले दुकानदारों से कहा कि वह साफ-सफाई रखें।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent