Posted on 25 Jul, 2018 5:19 pm

 

शत-प्रतिशत आधार का पंजीयन सुनिश्चित करने के लिए आँगनबाड़ी केन्द्रों और स्कूलों में भी आधार पंजीयन केन्द्र स्थापित करें। राजस्व, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह बात विभागीय योजनाओं की समीक्षा में कही।

श्री गुप्ता ने कहा जिन ग्राम पंचायतों तक आप्टिकल फायबर लाइन डाली जा चुकी है, उन्हें टेलीफोन से कनेक्ट करें। इसके लिये निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्य करें। उन्होंने कहा कि स्टेट डाटा सेंटर के संचालन के लिये प्रशिक्षित विभागीय स्टाफ होना चाहिए। वर्चुअल आईटी कॉडर की ट्रेनिंग करवायें। अन्य विभागों में कार्य कर रहे तकनीकी विशेषज्ञों के साथ सतत संपर्क में रहें।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि निर्वाचन आयोग से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता से करें। श्री गुप्ता ने कहा कि आई.टी. पार्कों के पेंडिंग कार्य समय-सीमा में पूरा करवायें। आई.टी. पार्क में जिन व्यवसायियों ने प्लॉट लिये हैं, उनसे चर्चा कर कार्य शुरू करवायें। ई-गवर्नेंस सोसाइटी की हर माह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करें।

एम.डी. एम.पी. एसईडीईसी श्रीमती तन्वी सुंद्रियाल ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में प्रमुख सचिव श्री प्रमोद अग्रवाल, प्रोजेक्ट डारेक्टर श्री रिपुदमन सिंह भदौरिया और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश