Posted on 13 Jul, 2016 4:01 pm

भोपाल में हाल ही की अतिवृष्टि के दौरान प्रभावित लोगों के जीवन की रक्षा करने और पानी में फँसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने वाले बोट क्‍लब के चार ऑपरेटर को आज पर्यटन विकास निगम की ओर से सम्‍मानित किया गया। पर्यटन विकास निगम के अध्‍यक्ष श्री तपन भौमिक एवं संचालक मंडल के सदस्‍य श्री हीरेन्‍द्र सिंह शेखावत ने सर्वश्री जगदीश मांझी, हरिनारायण यादव, दल बहादुर थापा एवं सूरज यादव को पुष्‍पहार, शॉल-श्रीफल एवं प्रतीक स्‍वरूप सम्‍मान राशि के चेक भेंट कर सम्‍मानित किया। इनमें से दो ऑपरेटर दल बहादुर थापा और सूरज यादव ने भोपाल के साथ ही मंडीदीप के समीप के गाँवों में जाकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। निगम की अपर प्रबंध संचालक सुश्री तन्‍वी सुन्द्रियाल भी उपस्थित थीं।

अध्‍यक्ष श्री तपन भौमिक ने कहा कि पर्यटन निगम के अंतर्गत बोट क्‍लब भोपाल में कार्यरत इन युवा नाविकों ने अपने साहस का परिचय देकर अतिवृष्टि से प्रभावितों को बचाया जिसके लिये वे बधाई के पात्र हैं। वस्‍तुत: पर्यटन निगम इन युवाओं को सम्‍मानित कर स्‍वयं गौरव का अनुभव कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि समाज में अच्‍छा कार्य करने वालों को सदैव सम्‍मानित किया जाना चाहिए। इससे अन्‍य लोगों को अच्‍छा काम करने की प्रेरणा मिलती है।

भोपाल में अतिवृष्टि के समय पानी में फँसे लोगों को बचाने वाले स्‍वर्गीय श्री दीपक साहू को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर निगम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। महाप्रबंधक कार्मिक श्री जमाली ने आभार माना।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent