Posted on 05 Jun, 2016 9:38 am

आज दुनिया के समक्ष पर्यावरण एक गंभीर चुनौती है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ग्लोबल वार्मिंग की समस्या से निपटने के लिये पर्यावरण संरक्षण का आव्हान किया है। गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने आज आनंद नगर में सड़क डामरीकरण कार्य के शुभारंभ मौके पर आयोजित जनसभा में मौजूद लोगों को उक्त बात याद दिलाकर 'कम से कम एक व्यक्ति एक पौधा लगायें' का संकल्प दिलवाया।

श्री गौर ने 71 लाख की लागत से आनंद नगर से टीआईटी कॉलेज तक 2.4 किलोमीटर मार्ग के डामरीकरण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि अच्छी सड़कों के साथ अच्छे पर्यावरण भी बनायें। वन में वृद्धि वर्षा देगी, सूखे की समस्या से हम बच सकेंगे। श्री गौर ने कहा कि हर नागरिक आज विश्व पर्यावरण दिवस पर कम से कम एक पौधा लगाने और उसकी देखभाल करने का संकल्प ले।

पूर्व महापौर श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि सड़क के डामरीकरण से इस क्षेत्र की कॉलोनियों के रहवासियों और लगभग एक दर्जन शैक्षणिक संस्थाओं में पढ़ने वाले बच्चों को सुगम, सहज आवागमन की सुविधा मिलेगी। पार्षद श्री सुरेन्द्र बाडिका, श्री जी.आर. नागर, श्री हरिशंकर मिश्रा, श्री संजय वर्मा, श्रीमती लक्ष्मी ठाकुर, श्रीमती उषा चुरेन्द्र और श्रीमती दया केथोरिया मौजूद थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश 

Recent