Posted on 07 Nov, 2016 7:52 pm

भोपाल : सोमवार, नवम्बर 7, 2016, 19:30 IST
 

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा है कि प्रदेश में अगले 6 साल में सभी आवासहीन को आवास उपलब्ध करवाये जायेंगे। इसके लिये राज्य सरकार ने व्यापक योजना तैयार की है। वित्त मंत्री श्री मलैया आज दमोह जिले के ग्राम किल्लाई और आमटा में पंचायत एवं सामुदायिक भवन के लोकार्पण के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पूर्व विधायक श्री आनंद श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

वित्त मंत्री श्री मलैया ने कहा कि निर्धन वर्ग के व्यक्तियों को एक रुपये किलो की दर पर गेहूँ-चावल उपलब्ध करवाया जा रहा है। छात्राएँ अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें, इसके लिये उन्हें स्कूल जाने के लिये साइकिल उपलब्ध करवायी गयी है। वित्त मंत्री ने ग्रामीणों से मध्यान्ह भोजन और अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से हर बच्चे को स्कूल भेजने का आग्रह भी किया। श्री मलैया ने ग्राम किल्लाई से आमटा तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बन रही सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा।

सहस्रबाहु जयंती समारोह में हुए शामिल

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया नोहटा में कलचुरि महासभा के भगवान राज राजेश्वर सहस्रबाहु जयंती समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर वित्त मंत्री ने कहा कि वही समाज तरक्की करता है, जो पूर्वजों का सम्मान करता है। उन्होंने समाज के प्रतिनिधियों से बेटियों को शिक्षित करने में सक्रिय सहयोग करने का आग्रह किया। वित्त मंत्री ने समाज की पत्रिका 'कलचुरि दर्पण'' का लोकार्पण किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent