Posted on 28 Jul, 2022 4:25 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में "नशामुक्त भारत अभियान" को प्रदेश में पूरी संजीदगी से क्रियान्वित किया गया है। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के सशक्त नेतृत्व का ही परिणाम है कि प्रदेश को अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिये 2 पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। उन्होंने अभियान से जुड़े सभी अधिकारी/कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया है कि राज्यों की श्रेणी में मध्यप्रदेश को "बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट" और जिलों की श्रेणी में प्रदेश के दतिया जिले को "बेस्ट परफॉर्मिंग डिस्ट्रिक्ट" का पुरस्कार भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा दिया जा रहा है। पुरस्कार केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह द्वारा 30 जुलाई को सुबह 10 बजे पंजाब राजभवन (चंडीगढ़) में दिये "नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन ड्रग ट्रैफिकिंग एण्ड नेशनल सिक्योरिटी" में दिये जायेंगे।

सामाजिक न्याय मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल ने विभागीय अधिकारी/कर्मचारियों के साथ दतिया जिला प्रशासन को भी बेहतरीन कार्य करने के लिये बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश के सभी 15 "नशामुक्त भारत अभियान" के चिन्हित जिलों के अधिकारी और कर्मचारियों ने जिस निष्ठा और लगन के साथ लोगों को जागरूक किया, अभियान चलाया, उसके सकारात्मक परिणाम आज सामने हैं।

दतिया कलेक्टर करेंगे पुरस्कार ग्रहण

नशामुक्त भारत अभियान की जिला स्तरीय समिति के अध्यक्ष और कलेक्टर दतिया श्री संजय कुमार पुरस्कार प्राप्त करेंगे। साथ ही दतिया में अभियान के क्रियान्वयन संबंधी गतिविधियों का प्रेजेन्टेशन देंगे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent