Posted on 16 Jul, 2022 2:51 pm

शनिवार 16 जुलाई का दिन मध्यप्रदेश के खेल जगत के लिए स्वर्णिम रहा। मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के ऐश्वर्य प्रताप तोमर ने दक्षिण कोरिया में आईएसएसएफ विश्व कप में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन इवेंट में शानदार प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक हासिल कर भारत और मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया है।

जूनियर विश्व चेंपियन 21 वर्षीय ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन (3पी) स्पर्धा में हंगरी के ज़कान पेक्लर को 16-12 से हरा कर स्वर्ण पदक जीता। ऐश्वर्य का यह दूसरा आईएसएसएफ विश्व कप स्वर्ण पदक है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर ऐश्वर्य को बधाई देते हुए कहा है कि ऐश्वर्य ने अपने अद्भुत और अद्वितीय खेल से देश और मध्यप्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने ऐश्वर्य को बधाई देते हुए कहा कि ऐश्वर्य ने विश्व पटल पर अपनी स्वर्णिम चमक बिखेरी है। उनकी जीत से मैं अभिभूत और गौरवान्वित हूँ। मुझे इस बात की ख़ुशी है कि विभाग और हमारे प्रशिक्षकों की मेहनत और खिलाड़ियों के जुनून एवं लगन से अंतरराष्ट्रीय पटल पर मध्यप्रदेश ने एक अलग पहचान स्थापित की है।

सेलिंग के खिलाड़ियों ने भी जीते पदक

हैदराबाद के हुसैन सागर लेक में 12-17 जुलाई तक 13वें मानसून रेगाटा 2022 (YAI नेशनल रैंकिंग) में भी म.प्र. सेलिंग अकादमी के शशांक बाथम ने स्वर्ण, एकलव्य बाथम ने रजत, अकादमी की दिव्यांशी मिश्रा ने बालिकाओं की स्पर्धा में स्वर्ण पदक और शगुन ने कांस्य पदक हासिल किया है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent