Posted on 04 Aug, 2021 7:11 pm

राज्यपाल श्री मंगुभाई ने पटेल कहा की विकास की राह में पिछड़े वर्गों की उन्नति के लिए पूरी संवेदनशीलता से कार्य करना जरुरी है। वंचित वर्गो को शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास आदि सभी मूलभूत सुविधाएं मिले , इसका विशेष ध्यान रखें। राज्यपाल श्री पटेल आज अतिथि गृह तवा भवन होशंगाबाद में ग्रामीण विकास विभाग, जनजाति कार्य विभागों की योजनाओं और कार्यक्रमों पर अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि सतपुड़ा टाइगर रिजर्व अंतर्गत संचालित पर्यटन सबंधित गतिविधियों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगो को रोजगार से जोड़ा जाए। उन्होंने सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि जमीनी स्तर पर वंचित वर्गों की समस्याओं को जाने और पूरी गंभीरता से उनका समाधान करें। यह जरुरी है कि मैदानी अधिकारी भी वंचित वर्गों के प्रति उदार रुख अपनाकर कार्य करें। जरुरत जनहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की है।

राज्यपाल श्री पटेल को बैठक में कलेक्टर होशंगाबाद श्री सिंह एवं बैतूल कलेक्टर श्री बैस द्वारा विभिन्न हितग्राहीमूलक एवं निर्माण मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी दी गई। क्षेत्र संचालक, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व श्री एल. कृष्णमूर्ति द्वारा वन्य जीव संरक्षण और पर्यटन संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तार से बताया गया। पुलिस अधीक्षक बैतूल द्वारा जिले में जनजाति क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण के क्षेत्र में किए गए नवाचारों से अवगत कराया गया।

बैठक में कमिश्नर नर्मदापुरम श्री रजनीश श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक श्री जे.एस. कुशवाहा, कलेक्टर होशंगाबाद श्री धनंजय सिंह, कलेक्टर बैतूल श्री अमनवीर सिंह बैस, पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह गौर, पुलिस अधीक्षक बैतूल सुश्री सिमाला प्रसाद, संचालक एसटीआर श्री एल कृष्णमूर्ति, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मनोज सरियाम उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश