Posted on 11 Apr, 2022 5:32 pm

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने ईट स्मार्ट सिटीज़ चैलेंज प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के विजेता शहरों सागर, जबलपुर, इंदौर और उज्जैन को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और गुणवत्ता के कड़े पैमाने पर खरे उतरे इन शहरों ने अपने अथक प्रयासों से यह सफलता हासिल की है। इस सफलता के साथ ही सागर के अटल पार्क का नाम भी संपूर्ण देश में रोशन हुआ है।

ईट स्मार्ट सिटीज़ चैलेंज प्रतियोगिता में देश से कुल 104 शहरों ने भाग लिया। इसमें से विभिन्न राज्यों के मात्र 11 शहर विजेता घोषित किए गए। मध्यप्रदेश के सर्वाधिक 4 शहरों ने ईट स्मार्ट सिटीज चैलेंज प्रतियोगिता में विजेता बनकर संपूर्ण देश में मध्यप्रदेश का मान बढ़ाया है। इस प्रकार मध्यप्रदेश ईट स्मार्ट सिटी चैलेंज में देश में प्रथम स्थान पर है।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया तथा मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स द्वारा आयोजित की गई ईट स्मार्ट सिटीज़ प्रतियोगिता में विजयी शहर को 50 लाख की अवार्ड राशि प्राप्त होगी। साथ ही इन शहरों को जुलाई 2022 में बर्मिंघम इंग्लैंड में भागीदारी का अवसर भी मिलेगा।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश