Posted on 25 Aug, 2022 9:49 pm

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रधानमंत्री आवास के 1000 हितग्राहियों के खाते में प्रथम किस्त के रूप में 10 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। श्री राजपूत ने इस अवसर पर कहा कि सुर्खी विधानसभा क्षेत्र में हर एक पात्र हितग्राही का पक्का मकान होगा। श्री राजपूत नगर परिषद सुरखी के नव-निर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा पार्षदों को शपथ ग्रहण समारोह में संबोधित कर रहे थे। श्री राजपूत ने नव-निर्वाचित पदाधिकारियों से कहा कि जनता को साक्षी मानकर आप लोगों ने जो शपथ ली है, उसकी लाज रखना और हर व्यक्ति का काम बिना भेदभाव करना आपका दायित्व है और कर्त्तव्य भी।

सुरखी नगर परिषद की अध्यक्ष के रूप में सीता ओंकार सिंह ने शपथ ली। श्रीमती ममता बहादुर सिंह लोधी ने उपाध्यक्ष के पद की शपथ ली। साथ ही वार्ड के समस्त पार्षदों, जिसमें श्रीमती प्रभाबाई अहिरवार,श्रीमती विजयरानी यादव, श्रीमती सुनीता लोधी, श्रीमती रागनी वाल्मिकी,श्रीमति सुषमा सिंह ठाकुर, श्री गणेश ठाकुर, श्रीमती कविता मोठी, श्रीमती ममता गौड़, श्री रामस्वरूप वासुदेव, श्री सुरेंद्र सौंर, श्रीमती परमाबाई पटैल, श्रीमती प्रवेशरानी लोधी और श्रीमती प्रभा सिंह लोधी को शपथ दिलाई गई।

विकास के साथ कोई समझौता नहीं

राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि जनप्रतिनिधियों से कहा कि गरीबों शासन की योजनाओं में हर पात्र हितग्राही को शामिल कर उनकी मूलभूत आवश्यकताएँ, जैसे राशन पर्ची, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान कार्ड आदि में नाम जोड़ना आप सभी का दायित्व है। नगर परिषद के सभी वार्डों में समान रूप से विकास कार्य किए जाएं और विकास के लिये स्वीकृत राशि सभी वार्डों में एक समान रूप से व्यय करें। विकास करते समय पुल-पुलिया निर्माण, सीसी रोड से लेकर प्रधानमंत्री आवास तक में सभी वार्डों का ध्यान रखें। नगर परिषद के विकास में कोई कमी नहीं आनी चाहिए, जो काम आपके स्तर के हैं वह आप करें जो नहीं हो सकता उसके लिए हमसे संपर्क करें, लेकिन जनता के काम रुकने नहीं चाहिए।

6.50 करोड़ की लागत से बनेगी सुरखी की मुख्य सड़क

शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने सुरखी वासियों को 6.50 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क की सौगात दी। यह सड़क फोरलेन से सुरखी से को जोडेगी। श्री राजपूत ने कहा कि फोरलाईन से जुड़ने से सुरखी के व्यापारियों एवे स्थानीय आमजन को फायदा पहुंचेगा। श्री राजपूत ने सुरखी में 2 करोड़ की लागत से आधुनिक बस स्टैंड बनाने की घोषणा की और कहा कि जल्द ही इनका भूमिपूजन करके इनका जल्द ही काम शुरू हो जायेगा।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश