Posted on 03 Feb, 2020 3:42 pm

शांतिपूर्ण संपन्न हो रहा मतदान, दोपहर 01 बजे तक 52.82 प्रतिशत् मतदान किया गया दर्ज

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2020 के अंतिम चरण के मतदान में व्यवस्थाओं को सुनिष्चित करने के लिए कलेक्टर श्री दीपक सोनी एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा मतदान प्रारंभ होने से ही मतदान केन्द्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है एवं मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान केन्द्र पहंुचकर मतदान करने प्रोत्साहित भी कर रहे है। बहरहाल अब तक बीते दोनों चरणों में सूरजपुर जिले में मतदान के दौरान किसी भी प्रकार के विवाद की स्थिति नहीं बनी है और सभी मतदान केन्द्रो में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ है। इसके विपरित जिले के अधिकारी किसी भी प्रकार की कोताही न बरतते हुए संवेदनषील मतदान केन्द्रों पर निरंतर निगरानी बनाये रखे हुए हैं साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस विभाग के मुखिया स्वयं मतदान केन्द्रों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था एवं मतदाताओं के सुविधाओं के मद्देनजर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है।
बताते चले कि आज तृतीय चरण का मतदान जिले के ओड़गी विकासखंड के 130 मतदान केन्द्रों एवं विकासखंड प्रतापपुर के 207 मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 बजे से ही बड़ी संख्या में मतदाता मतदान केंद्रो पर उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में शिरकत कर रहे हैं। इस दौरान कलेक्टर श्री सोनी ने सभी मतदाताओं से नैतिक मतदान करने कहा और अपने बुजुर्गो और दिव्यांगों को मतदान केन्द्र लाने भी अपील किया है। उन्होंने विकासखण्ड प्रतापपुर के मतदान केन्द्र सकलपुर, सोनगरा बंषीपुर क्र-167, बंशीपुर क्र-168, बंशीपुर क्र-169, दवनकरा क्रं0-194, दवनकरा क्रं0-195, केवरा का दौरा कर निरीक्षण किया।

मतदान सामग्री संग्रहण केन्द्र का किया निरीक्षणः-
    कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने विकासखण्ड ओड़गी के सामग्री संग्रहण केन्द्र पंहुचकर वहा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा सामग्री संग्रहण की उचित व्यवस्था करने एवं मतदान दलों के लिए भोजन-पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने संबंधित अधिकारियों को दुरुस्थ होकर कार्य करने के निर्देश दिये जिससे सामग्री संग्रहण कार्य शांति एवं सफलतापूर्वक संपन्न हो सके।
दोपहर 01 बजे तक की प्राप्त जानकारी अनुसार 52.82 प्रतिषत मतदान केन्द्रों में दर्ज किया गया है। अभी तक किये गये दौरे में सभी व्यवस्था संतोषजनक पाई गई एवं मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो रहा है।

आयोग से जारी सेल्फी प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर मतदाता ले रहें भाग-
पंचायत मतदान के तृतीय चरण में मतदाताओं का उत्साह सुबह से लेकर अभी तक मतदान केन्द्रों पर उमड़ी भीड़ व दोपहर 01 बजे तक हुए 52.82 प्रतिशत् मतदान ने निर्वाचन आयोग के दिषा निर्देशों पर कलेक्टर श्री दीपक सोनी के द्वारा अधिक से अधिक मतदान करने के लिए आयोजनों का परिणाम केन्द्रो पर दिख रहा है, इसके साथ-साथ निर्वाचन आयोग के द्वारा सेल्फी जोन में ली गई बेस्ट सेल्फी प्रतियोगिता पर काफी संख्या में लोगों ने अपनी फोटो अपलोड कर रहे हैं जिसे देखा जा सकता है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग छत्तीसगढ़

Recent