Posted on 19 Jul, 2024 5:06 pm

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग, भोपाल का 30 वां स्थापना दिवस आगामी 13 सितम्बर, 2024 (शुक्रवार) को आर.सी.व्ही.पी. नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी, भोपाल के ऑडिटोरियम हाल में आयोजित होगा। मानव अधिकार आयोग के स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को बैठक में आयोग के अध्यक्ष श्री मनोहर ममतानी ने यह जानकारी दी।

आयोग के अध्यक्ष श्री ममतानी ने आयोग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगरीय सुशासन-मानव अधिकार विषय पर आधारित स्थापना दिवस समारोह की तैयारियाँ समय पर पूर्ण कर ली जाये। उन्होंने कहा कि नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव के साथ बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जाए। श्री ममतानी ने कहा कि नगरीय सुशासन को मानव अधिकार से लिंक किया जाए। उन्होंने जनहित के मुद्दे को शामिल करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए कहा। श्री ममतानी ने बताया कि मानव अधिकार आयोग के स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि आवास एवं नगरीय प्रशासन मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय रहेंगे।

बैठक में आयोग के सदस्य श्री राजीव कुमार टंडन, पुलिस महानिरीक्षक, रजिस्टार लॉ, उप सचिव, पुलिस अधीक्षक, शोध अधिकारी और अनुभाग अधिकारी उपस्थित रहे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent