Posted on 19 Nov, 2019 5:39 pm

अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम ने छात्रावास, आश्रमों के निरीक्षण के लिए नियुक्त सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि वे निरीक्षण प्रतिवेदन नियत प्रारूप में शीघ्र सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को दें।
    कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आज आयोजित विभागीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम ने कहा कि जिन अधिकारियों द्वारा अब तक आश्रम, छात्रावासों का निरीक्षण नहीं किया गया है, शीघ्र निरीक्षण कर प्रतिवेदन दें। जिला पंचायत सी.ई.ओ. श्री तीर्थराज अग्रवाल डी.एम.एफ.मद से स्वीकृत कार्याे की निर्माण एजेंसियों को निर्देशित कर कहा कि वे वर्ष 2016-17 और 2017-18 में स्वीकृत और पूर्ण कार्यो का पूर्णता और उपयोगिता प्रमाण पत्र शीघ्र जमा करायें। उन्होंने गौठान के नोडल अधिकारियों को अपने प्रभार के गौठानों का शीघ्र निरीक्षण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने कहा।
आदर्श गौठान बनचरौदा का निरीक्षण करने जाएंगे अधिकारीः- श्री अग्रवाल ने जनपद सी.इ.ओ., मनरेगा, एस.डी.ओ, आई.ई.एस. सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारियों को 20 नवंबर को दोहपर 12 बजे तक रायपुर जिले के बनचरौदा स्थित आदर्श गौठान का निरीक्षण करने उपस्थित होने के निर्देश दिये है। सी.ई.ओ.श्री अग्रवाल ने अधिकारियों को स्वयं जाने तथा इस गौठान की प्रत्येक गतिविधियों का अवलोकन करने उसे समझने और बनचरौदा गौठान के अनुूरूप जांजगीर जिले में भी गौठान बनाने के निर्देश दिये। इसके पूर्व अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम ने मुख्यमंत्री भंेट मुलाकात-जनचौपाल, कलेक्टर जनचौपाल, सामान्य प्रशासन, जनशिकायत निवारण प्रकोष्ठ सहित अन्य स्त्रोतों से प्राप्त लंबित आवेदनों की क्रमबद्ध समीक्षा की और उनके शीघ्र निराकरण के लिए अधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

साभार – जनसम्पर्क विभाग छत्तीसगढ़