Posted on 02 Feb, 2019 11:43 pm

 

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने गरमी के मौसम में पेयजल व्यवस्था की राज्य-स्तरीय कार्यशाला में निर्देश दिये कि प्रदेश में पेयजल की स्थाई व्यवस्था के लिए विस्तृत कार्य-योजना बनाई जाये। । प्रत्येक विभागीय अधिकारी और कर्मचारी को इस व्यवस्था को सफल बनाने के लिये दिन-रात काम करना होगा। उन्होंने कहा कि गरमी के मौसम में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के कार्य को चुनौती के रूप लेना होगा। यह मानव सेवा का कार्य है।

मंत्री श्री पांसे ने कहा कि जन-प्रतिनिधियों के निर्देशों का अधिकारी पालन करें। उनके द्वारा बताये गये कार्यों को गंभीरता से समय पर पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं से भी पेयजल की समस्या की शिकायत नहीं मिलना चाहिए। शिकायत आने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। श्री पांसे ने कहा कि अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों का निरंतर दौरा करें। प्रदेश की भौगोलिक आवश्यकता अनुसार जन-प्रतिनिधियों से चर्चा कर कार्य-योजनाएँ बनायें और उन्हें पूरा करें।

कार्यशाला में प्रमुख सचिव श्री विवेक अग्रवाल, प्रमुख अभियन्ता श्री के.के. सोनगरिया और प्रदेश के सभी अधीक्षण और कार्यपालन यंत्री उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश