Posted on 18 Aug, 2023 8:12 pm

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल भोपाल पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2023 आयोजित कर रहा है। पूर्ण शुचिता एवं सतर्कता के साथ मण्डल द्वारा 12 अगस्त 2023 से परीक्षा करवाई जा रही है। मण्डल की सतर्कता से परीक्षा में अनुचित कार्यवाही पर 2 एफआईआर भी दर्ज कराई जा चुकी है।

संचालक मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल द्वारा दी गई जानकारी में बताया है कि अब तक एक लाख 68 हजार 112 अभ्यर्थियों के लिये 12 पालियों में परीक्षा का आयोजन किया गया है। परीक्षा के पहले दिन रीवा के महारानी लक्ष्मीबाई कॉलेज में अनाधिकृत प्रवेश-पत्र के साथ परीक्षा में सम्मिलित होने का प्रयास करने पर मण्डल द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई। उन्होंने बताया कि बालाघाट के सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के परीक्षा लैब में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की नीयत से अनाधिकृत प्रवेश करने पर 17 अगस्त 2023 को भी एफआईआर दर्ज कराई गई है।

संचालक ने बताया है कि कर्मचारी चयन मण्डल विभिन्न विभागों के रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिये शुचिता एवं सतर्कतापूर्वक परीक्षा का आयोजन कराने के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा है कि मण्डल आगे भी इसी प्रकार से दृढ़ संकल्पित होकर पूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षा करायेगा।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent