Posted on 08 May, 2020 6:39 pm

अपर मुख्य सचिव एवं प्रभारी स्टेट कंट्रोल-रूम श्री आई.सी.पी. केशरी ने जानकारी दी है कि अब तक विभिन्न प्रदेशों में फँसे मध्यप्रदेश के करीब एक लाख 25 हजार श्रमिक वापस लाये जा चुके हैं। गुजरात से 6 हजार लोग आज आये हैं। प्रतिदिन विभिन्न प्रदेशों से 4 से 5 हजार लोग पैदल आ रहे हैं। इनमें से सर्वाधिक उत्तर प्रदेश से आ रहे हैं। आज तक गुजरात से 55 हजार एवं राजस्थान से 40 हजार श्रमिक वापस लाये जा चुके हैं।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में फँसे मध्यप्रदेश के करीब 55 हजार श्रमिकों को पिछले 11 दिनों में उनके गृह स्थान पहुँचाया गया है।

ट्रेनों से श्रमिकों की वापसी - 56 अतिरिक्त ट्रेनों का रिक्युजिशन

श्री केशरी ने बताया है कि विभिन्न प्रदेशों से ट्रेनों के माध्यम से श्रमिकों की वापसी लगातार जारी है। आज एक ट्रेन रीवा, एक भोपाल आई। प्रतिदिन दो ट्रेन हैदराबाद से मध्यप्रदेश आ रही हैं। कल भी एक ट्रेन हैदराबाद से बालाघाट आयेगी। हरियाणा से एक ट्रेन पहुँच गई है और एक आज रवाना हो रही है। दिल्ली से छतरपुर एक ट्रेन आ गई है। केरल के कालीकट से भोपाल एक ट्रेन आ गई है। आज कुल 11 ट्रेन प्रदेश में आ रही हैं। शनिवार को 8 से 9 ट्रेन विभिन्न स्थानों से आ रही हैं। दिनांक 7 मई को 25 ट्रेनों का और 8 मई को 31 ट्रेनों का अतिरिक्त रिक्युजिशन भेजा गया है। कुल मिलाकर 56 ट्रेनों के लिये अतिरिक्त रिक्युजिशन भेजा जा चुका है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश