Posted on 23 Dec, 2017 10:12 am

जनसम्‍पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया में पेंशनर्स एसोसिएशन के कार्यक्रम में वरिष्ठ पेंशनर्स का सम्मान किया। मंत्री डॉ. मिश्र ने दतिया जिले के विकास और समाज के नव-निर्माण में पेंशनर्स के योगदान की सराहना की। इस अवसर पर जनसम्पर्क मंत्री को एसोसिएशन ने प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

भूतपूर्व सैनिकों से मुलाकात

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में जिले के भूतपूर्व सैनिकों से मुलाकात की। डॉ. मिश्र ने कहा कि सैनिक वर्ग के कल्याण के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के लिये सामुदायिक भवन के निर्माण की कार्यवाही की जाएगी।

लाड़ली लक्ष्मी को मिला प्रमाण-पत्र

जनसम्‍पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में बालिका प्रियंका का लाड़ली लक्ष्मी योजना का एक लाख 18 हजार रूपये की राशि का प्रमाण-पत्र बालिका की माँ श्रीमती अनीता को प्रदान किया। इस मौके पर हितग्राही परिवार ने बताया कि उनके यहाँ बालिका साक्षात लक्ष्मी के रूप में आई है। दतिया में महिला और बाल विकास विभाग द्वारा विशेष वजन अभियान का संचालन भी किया जा रहा है। इसके अंतर्गत बच्चों के वजन की जानकारी लेने के साथ ही अभिभावकों को बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण के संबंध में उपयोगी जानकारियां प्रदान की जा रही हैं।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent