Posted on 10 Aug, 2019 12:41 pm

जनसम्‍पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने जनसम्‍पर्क अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार के महत्वपूर्ण जन-हितैषी निर्णयों और योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने कहा कि ये जानकारियाँ जन-जन तक पहुंचाने में जनसम्पर्क अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। श्री शर्मा माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय द्वारा जनसम्‍पर्क अधिकारियों को नवीन चुनौतियों से अवगत कराने के लिए आयोजित दो दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स के शुभारंभ सत्र को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि समाचार संप्रेषण की नवीन विधाएं, प्रचार-माध्यम के रूप में सक्रिय हैं। साथ ही नवीन चुनौतियां भी हैं। उन्होंने कहा कि जनसम्‍पर्क अधिकारी नवीन तकनीक और नवीन विधाओं का उपयोग कर और बेहतरीन प्रचार-प्रसार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम डिजिटल युग में कार्य कर रहे हैं। सोशल मीडिया का जमाना है और समाचार त्वरित गति से संप्रेषित होने लगे हैं और व्यापक प्रभाव भी छोड़ने लगे हैं।

मंत्री जी शर्मा ने जनसम्‍पर्क अधिकारियों से सीधे संवाद किया। जनसम्‍पर्क अधिकारियों से कार्यक्षेत्र में आने वाली दिक्कतों के बारे में जानने का प्रयत्न किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्षेत्र में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​​