Posted on 06 Nov, 2017 3:47 pm

भोपाल : सोमवार, नवम्बर 6, 2017
 

 

संजीव कुमार अटठ्या दमोह जिले की हटा तहसील के ग्राम पाली में अपने 5 सदस्यीय परिवार के साथ छोटा-सा कच्चा घर बनाकर रहता था। खुद राज मिस्त्री है, दूसरों का पक्का घर बनाता था लेकिन अपना पक्का घर बनाने में पैसों का अभाव हमेशा इसे खलता रहा। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में राज मिस्त्री संजीव अटठ्या का अपने पक्के घर का सपना साकार हो गया है।

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में जनपद पंचायत हटा के रोजगार सहायक ने राज मिस्त्री संजीव अटठ्या को पक्का घर दिलाने में भरपूर मदद की। योजना के अन्तर्गत आवास सूची में संजीव का नाम जुड़वाया। पहली किश्त में 40 हजार रुपये और दूसरी तथा तीसरी किश्त में 45-45 हजार रुपये की राशि भी दिलवाई। संजीव ने अपने घर के निर्माण में खुद भी मजदूरी की जिसका भुगतान उसे अलग से मनरेगा योजना के अन्तर्गत मिला।

राज मिस्त्री संजीव अटठ्या के पक्के घर में पक्का शौचालय बन गया है और बिजली का कनेक्शन भी है। राज मिस्त्री होने के नाते संजीव ने अपने घर के सामने के भाग में शानदार तरीके से छज्जे का निर्माण किया है। इस दिवाली संजीव ने अपने घर में सपरिवार बिजली की चमचमाती झालरों से लक्ष्मी पूजा की है।

सफलता की कहानी (जिला दमोह)

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent