Posted on 14 Dec, 2017 8:17 pm

सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा है कि स्वच्छता अभियान में जन-सहभागिता को बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने नर्मदा परिक्रमा पार्क के विकास कार्यों में जनता की सहभागिता को सफल प्रयोग बताते हुए कहा कि विकास के लिए सरकार के साथ जनता की भागीदारी भी जरूरी है। श्री सारंग आज नवदुनिया समाचार-पत्र के 'मैं मुमकिन हूँ'' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

श्री विश्वास सारंग ने पुरातन परम्पराओं, सभ्यता और संस्कृति को सहेजने और आगे बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भोपाल शहर को बसाने वाले राजा भोज को वास्तुकला की बेहतर समझ थी। मानव निर्मित भोपाल ताल इसका ज्वलंत उदाहरण है। भोपाल की 7 झीलें इस तरीके से बनी हैं कि एक के ओव्हर-फ्लो होने के बाद दूसरी और दूसरी के बाद तीसरी, इस प्रकार सातों झीलें भरती हैं। यह एक कुशल वास्तुविद की कल्पना ही है।

श्री सारंग ने कहा कि नगर को स्वच्छ, सुंदर, समृद्ध और विकसित बनाने के लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने 'मैं मुमकिन हूँ'' अभियान के लिए समाचार-पत्र समूह को बधाई दी।

आईएसबीटी स्थित नगर निगम के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में महापौर श्री आलोक शर्मा, सभापति नगर निगम श्री सुरजीत सिंह चौहान, पूर्व महापौर श्रीमती विभा पटेल, कमिश्नर नगर निगम, समाचार-पत्र समूह के अधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent