Posted on 17 Dec, 2020 6:08 pm

गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र की समस्याएं जल्द हल होंगी-मंत्री श्री सखलेचा

सूक्ष्म, लघु,मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने भोपाल स्थित गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र के अतिक्रमण सहित अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए समिति बनाये जाने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को मंत्री श्री सखलेचा से गोविंदपुरा विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने उद्योगपतियों के साथ भेंट की थी।

इस सिलसिले में औद्योगिक क्षेत्र गोविन्‍दपुरा में अतिक्रमण हटाने, अनधिकृत व्‍यावसायिक गतिविधियों समाप्‍त करने तथा सुचारू परिवहन व्‍यवस्‍थायें बनाने के लिए बैठक सम्‍पन्‍न हुई। बैठक में विधायक श्रीमती कृष्‍णा गौर, गोविन्‍दपुरा इण्‍डस्‍ट्रीज एसोसियेशन के प्रतिनिधि, एसडीएम गोविन्‍दपुरा, अपर आयुक्‍त नगर निगम तथा सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्यम विभाग के अधिकारी उपस्‍थित थे।

बैठक में गोविन्‍दपुरा इण्‍डस्‍ट्रीज एसोसियेशन के प्रतिनिधि मण्‍डल द्वारा बताया गया कि औद्योगिक क्षेत्र में कुछ कबाड़ियों द्वारा बड़े पैमाने पर खुली भूमि पर अतिक्रमण कर के कबाड़ एकत्र किया जा रहा है। मंत्री श्री सखलेचा ने जिला प्रशासन एवं नगर निगम को तुरन्‍त कार्यवाही कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये ।बाद में गोविन्‍दपुरा इण्‍डस्‍ट्रीज एसोसियेशन के प्रतिनिधि मण्‍डल द्वारा औद्योगिक क्षेत्र की अन्‍य समस्‍याओं के बारे में भी अवगत कराया गया।

मंत्री श्री सखलेचा ने निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण, झ़ुग्‍गियों के विस्‍थापन, अनधिकृत व्‍यावसायिक गतिविधियों को समाप्‍त किये जाने के लिए विधायक के प्रतिनिधि, एमएसएमई विभाग, जिला प्रशासन, नगर निगम एवं गोविन्‍दपुरा उद्योग संघ को शामिल कर समिति गठित की जाये। समिति द्वारा समस्‍याओं का विस्‍तृत आकलन कर उसके समाधान के लिए रिपोर्ट दी जाये। रिपोर्ट प्राप्त होने पर सभी संबंधित विभाग योजनाबद्ध तरीके से आवश्‍यक कार्यवाही करेंगे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent