Posted on 31 Mar, 2022 7:03 pm

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार, 1 अप्रैल को ‘परीक्षा पे चर्चा’ के दौरान विद्यार्थियों और अभिभावकों से चर्चा करेंगे। चर्चा में प्रधानमंत्री विद्यार्थियों को परीक्षा के तनाव से मुक्ति के गुर बताते हुए उनका उत्साहवर्धन करेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, टी.टी. नगर में ‘परीक्षा पे चर्चा’ के बाद प्रदेश के विद्यार्थियों और अभिभावकों से संवाद करेंगे। संवाद का सजीव प्रसारण, प्रादेशिक चैनलों, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किया जायेगा। 

सभी विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षकों से शामिल होने की अपील - राज्य मंत्री श्री परमार

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी सभी विद्यार्थियों से परीक्षाओं, पढ़ाई, जीवन एवं अन्य विषयों संबंधी विभिन्न पहलु पर बात करेंगे। इस कार्यक्रम को परीक्षा उत्सव के रूप में मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षक व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से महत्वपूर्ण विषय पर प्रधानमंत्री श्री मोदी को सुनने का माहौल बनाए। प्रधानमंत्री श्री मोदी का संवाद निश्चित रूप से इस वर्ष और अगले वर्ष की परीक्षा में भी उपयोगी साबित होगा। 

राज्य मंत्री श्री परमार ने कहा कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम नई शिक्षा नीति के संदर्भ में समाज की भूमिका भी सबके सामने लायेगा। शिक्षा के इस पड़ाव में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और शिक्षक समाज में बदलाव का महत्वपूर्ण कारक भी हैं। हमारे विद्यार्थी, शिक्षक और अभिभावक तीनों मिलकर राष्ट्र निर्माण के यज्ञ में अपने आप को समर्पित करें।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश