Posted on 02 Nov, 2022 4:42 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 4 नवम्बर को धार जिले के पीथमपुर में "एक जिला-एक उत्पाद" और राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम होगा। यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की अवधारणा पर इस वर्ष 7 दिवसीय आयोजन का हिस्सा है। एमएसएमई विभाग के सचिव श्री पी. नरहरि ने इस प्रदेश स्तरीय आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। श्री नरहरि ने निर्देश दिए कि सभी कार्यक्रमों में स्थापना दिवस की थीम रहे, जिसमें राज्य के आद्योगिक परिदृश्य को प्रदर्शित किया जाए। 

जिला मुख्यालयों में होने वाले इन कार्यक्रम में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में वित्तीय वर्ष 2022-23 में जिले में लाभान्वित हितग्राहियों को आमंत्रित कर जन-प्रतिनिधियों से स्वीकृति और वितरण-पत्र दिलवाये जायेंगे।

औद्योगिक निवेश एवं प्रोत्साहन तथा एमएसएमई विभाग यह कार्यक्रम कर रहे हैं। "एक जिला-एक उत्पाद" वाले जिले ग्वालियर, कटनी शिवपुरी, रतलाम, विदिशा, सागर तथा छतरपुर के साथ ही औद्योगिक निवेश विभाग के तहत अन्य सभी जिलों में भी कार्यक्रम होंगे तथा प्रदर्शनी लगायी जायेगी। इस दौरान बायर-सेलर मीट भी होगी तथा सफलता की कहानियों का प्रचार और प्रदर्शन भी किया जायेगा। इन कार्यक्रमों में संबंधित विभागों एवं बैंकों की भागीदारी होगी तथा जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जायेगा।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent