Posted on 12 Sep, 2022 6:44 pm

मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबन्ध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने कंपनी के समस्त कार्मिकों का आव्हान किया है कि वो नई पीढ़ी को अच्छी विरासत सौंपकर जायें। उन्होंने कहा कि कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी लगातार सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वर्षा विद्युत मंडल और ट्रांसमिशन कंपनी की सेवा करने के बाद सभी ने अपने अपने कार्यक्षेत्र में कुछ न कुछ महारथ जरूर हासिल की है। यह उनका कर्तव्य है कि वो नई पीढ़ी को अपने कार्य अनुभव और विशेषज्ञता के बारे में विस्तार से बतायें ताकि कंपनी की नई पीढ़ी इसे आत्मसात कर और बेहतर कार्य कर सके। उन्होंने कहा कि सभी अपने अनुभव शेयर करें ताकि इसका फायदा विघुत उपभोक्ताओं को मिल सके।

प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने इंदौर में गत दिवस वेस्ट जोन के कार्यपालन अभियंताओं एवं उच्चाधिकारियों की बैठक में यह आव्हान किया। उन्होंने निर्देश दिये कि अति उच्चदाब सबस्टेशनों और ट्रांसमिशन लाइनों का बारीकी से निरीक्षण किया जाये और केवल खानापूर्ति न की जाये। उन्होंने कहा लोड सीजन के लिए सभी अभी से तैयारियां कर ट्रांसफार्मर्स और लाइनों की क्षमता बढ़ोत्तरी एवं रखरखाव के कार्य समय पर पूरा करें।

आउटसोर्स कर्मियों का ख्याल रखें

प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आउटसोर्स कर्मियों की सुविधाओं का पूरा-पूरा ख्याल रखा जायें। वो सब हमारे लिए ही कार्य कर रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी कार्यालयों और सबस्टेशनों में टॉयलेट की व्यवस्था अनिवार्य रूप से हो तथा साफ सफाई सुनिश्चित की जाये।

प्रधानमंत्री जल शक्ति मिशन से संबंधित कार्य प्राथमिकता से करें

प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने निर्देश दिये कि मध्यप्रदेश के हिस्से का प्रधानमंत्री जल शक्ति मिशन से संबंधित ट्रांसफार्मरों की स्थापना तथा नई अति उच्चदाब लाईनों का उन्नयन या निर्माण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें।

फेमली पेंशन के प्रकरण अविलंब निराकृत किये जायें

उन्होने बैठक में निर्देश दिये कि कंपनी में पेंशन खासकर फेमली पेंशन के प्रकरण अविलंब निराकृत किये जायें। उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी देरी बर्दाश्त नही की जायेगी। कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका का सत्यापन संबंधित कर्मचारी से तुरंत करवाएं एवं आवश्यकता होने पर सुधार करवाएँ। मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के सभी क्षेत्रीय लेखा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस प्रकार फील्ड के अधिकारी कर्मचारी रात दिन 24 X7 कार्य करते हैं, उसी तरह कार्यालयों के कर्मचारी भी लगन से कार्य करें तथा कोई भी अनावश्यक पेंडिंग न रखें।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent