Posted on 10 Nov, 2017 5:09 pm

 

म.प्र. हाउसिंग बोर्ड बालाघाट जिले में कटंगी, वारासिवनी और बैहर, सिवनी जिले में लखनादौन और घंसौर, छिन्दवाड़ा जिले में सौंसर, पाण्ढुर्ना और छिन्दवाड़ा तथा नरसिंहपुर जिले में करेली, गाडरवाड़ा और नरसिंहपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत गरीब एवं कमजोर वर्गों के लिये नए घर बनाएगा। हाउसिंग बोर्ड बालाघाट में नवीन ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण भी करेगा। ट्रांसपोर्ट नगर के लिये भूमि आवंटन की कार्यवाही पूर्ण हो गई है।

बोर्ड के अध्यक्ष श्री कृष्णमुरारी मोघे ने 31 अक्टूबर से 2 नवम्बर 2017 तक इन जिलों का सघन दौरा किया। श्री मोघे की जिला कलेक्टरों से हुई विस्तृत चर्चा के दौरान उपरोक्त निर्णय लिये गये। श्री मोघे को जिला कलेक्टरों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत बोर्ड को उपरोक्त स्थानों पर मकान बनाने के लिये भूमि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। श्री मोघे ने इन जिलों में नवीन आवास योजनाओं के बारे में भी जिला कलेक्टरों से विस्तृत चर्चा की।

छिन्दवाड़ा में एकता परिसर का लोकार्पण

म.प्र. हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष श्री कृष्णमुरारी मोघे ने प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर एक नवम्बर को छिन्दवाड़ा में अटल आश्रय योजना के अन्तर्गत नव-निर्मित एकता परिसर का लोकार्पण किया। इस परिसर में 320 प्रकोष्ठों का निर्माण किया गया है।

लोकार्पण समारोह में विधायक श्री चन्द्रभान सिंह चौधरी, स्थानीय जन-प्रतिनिधि, हितग्राही और बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent