Posted on 02 Feb, 2020 12:21 pm

वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा है कि निवाड़ी जिला मुख्यालय पर 60 बिस्तर क्षमता का नया अस्पताल खोला जाएगा। इसके अलावा, पृथ्वीपुर सहित अन्य अस्पताल और स्वास्थ्य केन्द्रों का उन्नयन कराया जाएगा। पृथ्वीपुर क्षेत्र के अन्तर्गत 4 नये पशु औषधालय भी खोले जाएंगे। श्री राठौर ने जेरोन महोत्सव के अन्तर्गत आयोजित अन्तर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह में यह घोषणा की।

मंत्री श्री राठौर ने कहा कि जेरोन को ओरछा और अन्य स्थानों से जोड़ने के लिये सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेरोन सहित धार्मिक आस्था के प्रमुख केन्द्र अछरू माता, काली माई मंदिर, मोहनगढ़, दिगौड़ा के धार्मिक स्थलों पर एक माह के अंदर धर्मशाला निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि निवाड़ी जिले में स्थित मंदिरों और मस्जिदों को सूचीबद्ध कर वहां श्रद्धालुओं की सुविधा के सभी इंतजाम कराए जाएंगे। श्री राठौर ने पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में श्रमिकों के लिये 15 बड़े शेड़ बनवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा के अन्तर्गत पृथ्वीपुर में नया आईटीआई शुरू किया जाएगा। साथ ही सामुदायिक केन्द्र और महाविद्यालय में 6 करोड़ लागत से उन्नयन कार्य कराए जाएंगे।

वाणिज्यिक कर मंत्री ने कहा कि महोत्सव के भव्य आयोजन से ओरछा को देश और प्रदेश में नई पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि ओरछा को पृथ्वीपुर से जोड़ने वाले दोनों पुल, सड़क, बायपास तथा घाट का यथाशीघ्र निर्माण कराया जाएगा।

साभारजनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​​

Recent