Posted on 09 Mar, 2023 1:35 pm

समकालीन कला पर आधारित राष्ट्रीय चित्रकला शिविर ‘तूलिका’ का शुभारंभ 10 मार्च को पूर्वान्ह 11.30 बजे रवीन्द्र भवन होगा। शिविर में देश के 16 प्रख्यात चित्रकार समकालीन चित्रकला का कार्य करेंगे। शिविर 16 मार्च तक प्रतिदिन प्रात: 10.30 से शाम 6.30 बजे तक चलेगा।

संचालक संस्कृति श्री अदिति कुमार त्रिपाठी ने बताया कि चित्रकला शिविर में उत्तरप्रदेश नोयडा के श्री सिद्धार्थ, भोपाल के श्री एल.एन. भावसार, राजस्थान के श्री धर्मेन्द्र सिंह राठौर, नई दिल्ली के श्री मनीष पुष्कले, मुम्बई के श्री आनन्द पांचाल, गुड़गांव की सुश्री संगीता कुमार मूर्ति, मुम्बई के श्री सिद्धार्थ सिंगाड़े, चण्डीगढ़ के श्री मदन लाल, कोलकता के श्री मैत्रेयी करनन्दी, नई दिल्ली के श्री रामचन्द्र पोकले, बिहारी की मीनाक्षी झा बैनर्जी, भोपाल की तबस्सुम, बिहार की रागिनी सिन्हा, ग्वालियर के श्री बृजमोहन आर्य, नई दिल्ली के श्री दिनेश कुमार और प्रयागराज के श्री राजेश कुमार सिंह शामिल होंगे।

चित्रकला शिविर में तैयार कृतियाँ इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर रवीन्द्र सभागम केंद्र की साज-सज्जा के लिए उपयोग में की जायेगी। शिविर से आधुनिकता के साथ परम्पराओं एवं कलाओं से भी आमजन को परिचित कराया जा सकेगा।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent