Posted on 04 Dec, 2017 11:37 am

सहकारिता राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग ने कहा है कि भोपाल की नरेला विधानसभा क्षेत्र को देश की आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में नागरिकों की सुविधा के लिए करीब 300 करोड़ रुपये के 4 फ्लाईओवर बनाये जा रहे है। इनका काम जून-2018 के पहले पूरा कर लिया जाएगा। सहकारिता मंत्री श्री सारंग आज भोपाल के वार्ड-70 में प्राइवेट बिजली नगर में सीवेज लाइन के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सहकारिता मंत्री ने उपस्थित नागरिकों के साथ कैडिल जलाकर भोपाल गैस त्रासदी में मृत दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी।

नरेला विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए सहकारिता राज्य मंत्री श्री सारंग ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर में नर्मदा का पानी पहुँचाया गया है। नर्मदा पेयजल व्यवस्था पर करीब 350 करोड़ रुपये खर्च किये गए हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में सी.सी. रोड बनवाये गये हैं। इन पर 325 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की गई है। क्षेत्र में बिजली सुविधा को सुगम बनाने के लिए 700 करोड़ रुपये के कार्य करवाये गये हैं। करोंद क्षेत्र में शासकीय महाविद्यालय शुरू किया गया है। इस महाविद्यालय में छात्रों को नाममात्र की फीस पर बीबीए सहित अन्य पाठ्यक्रम में पढ़ाई करने का मौका मिला है।

सहकारिता मंत्री श्री सारंग ने बताया कि चेतक ब्रिज को 6 लेन को किया जा रहा है। ब्रिज को चौड़ा करने के बाद अशोका गार्डन की तरफ जाने वाला ट्रैफिक व्यवस्थित हो सकेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वच्छता कार्यक्रम में सक्रिय होकर सहयोग करने का आव्हान किया।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent