Posted on 19 Jan, 2021 6:18 pm

मुख्यमंत्री श्री चौहान युवाओं और नियोक्ताओं से करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 20 जनवरी को 'आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश' के संदर्भ में मिण्टो हॉल भोपाल में आयोजित 'रोजगार उत्सव' में वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों के युवाओं एवं शीर्ष नियोक्ताओं से संवाद करेंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री मिंटो हाल में दोपहर 1 बजे 'रोजगार उत्सव' का शुभारंभ करेगें। कार्यक्रम का दूरदर्शन से सीधा प्रसारण किया जायेगा। तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया विशेष अतिथि होगीं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान कार्यक्रम में चयनित युवाओं एवं नियोक्ताओं का सम्मान भी करेंगे। श्री चौहान धार,सतना एवं शिवपुरी जिले के एक-एक युवा, जिन्हें रोजगार प्राप्त हुआ है, से वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे।

उल्लेखनीय है कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश अभियान के तहत प्रदेश के युवाओं को रोजगारपरक तकनीकी कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर आजीविका के बेहतर अवसर प्रदान करने की मुहिम में तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग ने पिछले माह 100 से अधिक रोजगार मेलों के माध्यम से हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं। इस वित्त वर्ष में अब तक विभिन्न विभाग द्वारा लगभग 1 लाख 45 हजार युवाओं को रोजगार एवं स्व-रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent