Posted on 10 Aug, 2019 8:11 pm

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री आरिफ अकील की अध्यक्षता में आज आरा मिलों के विस्थापन के संबंध में बैठक हुई। मंत्री श्री अकील ने कहा कि आरा मिलों के विस्थापन के लिए  विकास कार्य और भूमि आवंटन आदि सभी  कार्यवाही एमएसएमई विभाग द्वारा की जाये। उन्होंने कहा कि एमएसएमई विभाग द्वारा भारत सरकार की क्लस्टर योजना में प्रस्ताव तैयार कर एक माह के अंदर केन्द्र सरकार को भेजा जाये। श्री अकील ने कहा कि आरा मिलों के विस्थापन के काम को प्राथमिकता के साथ करें।

बैठक में बताया गया कि 8 लाख वर्ग फीट एरिया में 3 साइज के प्लाट चिन्हित किये जायेंगे। इसमें आवश्यकतानुसार 4, 6 और 10 हजार स्क्वायर फीट वर्ग के छोटे, मध्यम और बड़े प्लाट होंगे। चिन्हित जमीन को उद्योग के मापदण्ड अनुसार विकसित किया जायेगा। इसमें 18 एकड़ जमीन आवंटित की जायेगी और 12 एकड़ जमीन सड़क, नाली सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं एवं विकास कार्य के लिये सुरक्षित रखी जायेगी।

बैठक में प्रमुख सचिव एमएसएमई श्री के.सी. गुप्ता, संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, कलेक्टर श्री तरुण पिथौड़े, आयुक्त नगर निगम श्री बी. विजय दता, नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारी और आरा मिलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश