Posted on 17 Sep, 2023 6:51 pm

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर देशभर में शुरू सेवा पखवाड़े की कड़ी में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा में आयुष्मान भवः अभियान के अंतर्गत निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर और रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। मंत्री श्री सारंग ने भी रक्तदान महादान के संदेश के साथ रक्तदान किया। शिविर में बड़ी संख्या में नागरिकों ने अनुभवी चिकित्सकों से चिकित्सकीय परामर्श लिया। रक्तदान के लिये भी लोगों विशेषकर युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला।

मंत्री श्री सारंग ने किया रक्तदान

मंत्री श्री सारंग ने नरेला विधानसभा में एमकेएन स्कूल में लगे रक्तदान शिविर में रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है, पुण्य का कार्य है। समाज में रक्तदान संबंधी जागरूकता का प्रचार-प्रसार सभी की जिम्मेदारी है। नरेला क्षेत्र के सभी 17 वार्डों में रक्तदान सहित विभिन्न सेवा कार्य किये जा रहे हैं।   

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत को विश्व पटल पर मिली नई पहचान

मंत्री श्री सारंग ने मीडिया से संवाद के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भारत को विश्व पटल पर नई पहचान मिली है। भारत को दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थ-व्यवस्था बनाया है। श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की सर्वस्पर्शी एवं जन-कल्याणकारी नीतियों से जनता के जीवन में सुख और समृद्धि आयी है। श्री मोदी के नेतृत्व में भारत में जी-20 के सफल और एतिहासिक आयोजन की विश्व के सभी देशों ने सराहना की है।

आयुष्मान भवः अभियान में लगे निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

नरेला में आयुष्मान भवः अभियान में विभिन्न स्थानों पर लगाये गये निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों में नागरिकों के आयुष्मान कार्ड भी ऑन द स्पॉट बनाये गये।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent