Posted on 18 Feb, 2020 9:34 pm

उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने अपने प्रभार के जिला देवास में हाटपिपलिया कृषि उपज मंडी प्रांगण में 'जय किसान फसल ऋण माफी'' योजना में द्वितीय चरण में 1599 किसानों को 10 करोड़ 62 लाख रुपए के ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरित किए। उन्होंने बताया कि दो चरणों में देवास जिले के लगभग एक लाख किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सोच है कि किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य मिले। इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों का बिजली का बिल आधा कर दिया गया है।

मंत्री श्री पटवारी ने बताया कि गाँव की समस्याओं का गाँव में ही समाधान करने के लिए 'आपकी सरकार-आपके द्वार'' कार्यक्रम शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले वर्ष एक हजार गौ-शालाएँ स्वीकृत कीं। अब दूसरे साल 3 हजार गौ-शाला खोलने का निर्णय लिया गया है। देवास जिले में पहले वर्ष 30 गौ-शालाएँ स्वीकृत की गई। दूसरे साल में 90 गौ-शालाएँ और बनाई जाएंगी।

मंत्री श्री पटवारी ने स्थानीय शासकीय महाविद्यालय में भवन नवीनीकरण, इंडोर स्टेडियम, लैब आदि निर्माण कार्य और नेवरी-चापड़ा मार्ग का कार्य शीघ्र शुरू कराने का आश्वासन दिया।

साभारजनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​​

Recent