Posted on 04 Sep, 2023 5:28 pm

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने अनूपपुर और मंदसौर जिले के अस्पतालों में भर्ती मरीजों से वर्चुअली संवाद किया। उन्होंने अस्पतालों में मिल रहे उपचार और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। मंत्री डॉ. चौधरी सप्ताह में सोमवार के दिन प्रदेश के किन्हीं 2 जिलों के अस्पतालों में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल पर बात कर व्यवस्थाओं का फीडबैक लेते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने अनूपपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज राजमइ कोल, सोहन सहाय केवट और श्रीमती पूजा मिश्रा से बात की। मरीजों ने बताया कि उन्हें अस्पताल में नि:शुल्क उपचार के साथ सुबह चाय-नाश्ता के साथ दोपहर और शाम का भोजन भी दिया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने अनूपपुर जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सकरा और उप स्वास्थ्य केन्द्र पिपरिया के अधिकारियों से भी बात की। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिपरिया की सीएचओ सुश्री अंजना राठौर ने बताया कि उप स्वास्थ्य केन्द्र आने वाले मरीजों को टेली-कंसलटेशन से परामर्श लेकर उपचार दिया जा रहा है। अनूपपुर के संजीवनी आयुष्मान अस्पताल के चिकित्सक डॉ. तनवीर सेन ने बताया कि उनके अस्पताल में आने वाले आयुष्मान कार्डधारी मरीजों को नि:शुल्क उपचार दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने मंदसौर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धुधड़का में पदस्थ डॉ. प्रियांशी जैन और मंदसौर जिले के उप स्वास्थ्य केन्द्र बाबूखेड़ा में पदस्थ सीएचओ श्रीमती ममता पाटीदार से बात की। उन्होंने मंदसौर जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से बात कर अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने मंदसौर की सिद्धि विनायक मल्टी स्पेशियलिटी आयुष्मान अस्पताल में भर्ती मरीज कुलदीप सेन और हीरालाल बैरागी से बात की। मरीजों ने बताया कि उन्हें आयुष्मान कार्ड पर नि:शुल्क इलाज मिल रहा है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent