Posted on 17 Apr, 2021 6:21 pm

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी मरीज परेशान न हो, इसका ध्यान रखा जाये। नोड़ल अधिकारियों से लगातार संवाद स्थापित रखा जाये। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि एसडीएम अपने सर्किल के हॉस्पिटल से संवाद बनाये रखें। श्री सारंग शनिवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित सभागार में कोरोना मरीजों के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा कर रहे थे। 

मंत्री श्री सारंग ने कहा है कि बेड की संख्या में लगातार वृद्धि की जा रही है, जिससे मरीजों को समुचित उपचार मिल सके। श्री सारंग ने कहा कि जूम मीटिंग के जरिए मरीजों के परिजनों के साथ वार्तालाप हो सके, ऐसा प्रबंध किया जाये। उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई, श्मशान में लकड़ियों की व्यवस्था, रेमडेसिवियर इंजेक्शन सहित अन्य दवाओं की व्यवस्थाओं की भी समीक्षा की। होम आइसोलेशन वाले मरीजों का भी आकलन किया गया। बताया गया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से आयुष विभाग के डॉक्टर्स की टीम होम आइसोलेशन के मरीजों से लगातार चर्चा कर रही है। श्री सारंग ने निर्देश दिए कि एसएमएस सिस्टम के जरिए पॉजिटिव, नेगेटिव की रिपोर्ट मरीज को जल्दी मिले।

बैठक में प्रमुख सचिव खाद्य श्री फैज अहमद किदवई, संभागायुक्त श्री कविंद्र कियावत, कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, डीआईजी श्री इरशाद वली, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास संचालक श्री बसंत कुर्रे, नगर निगम आयुक्त श्री के.व्ही.एस. चौधरी उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश