Posted on 13 Nov, 2020 6:55 pm

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद बिरसा मुण्डा की जयन्ती प्रदेश में 'जनजाति गौरव दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। रविवार 15 नवम्बर को भोपाल सहित सभी जिला मुख्यालय पर 'जनजाति गौरव दिवस' मनाया जाएगा। भोपाल के जनजाति संग्रहालय में सायं 4 बजे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में शहीद बिरसा मुण्डा की जयन्ती पर कार्यक्रम आयोजित होगा।

संस्कृति विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में जनजाति जननायकों के प्रति श्रद्धा प्रकट करने और उनके अवदान के स्मरण पर विशेष कार्यक्रम होंगे।

प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 15 नवम्बर शहीद बिरसा मुण्डा की जयन्ती पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि शहीद दिवस पर पुष्पमाला अर्पित की जाकर उनकी शौर्यगाथा से जनमानस को अवगत करवाया जाएगा। इस संबंध में सभी संभागायुक्त एवं जिला कलेक्टर्स को निर्देश दिये गये हैं कि 15 नवम्बर को सभी जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर शहीद बिरसा मुण्डा की प्रतिमा/छायाचित्र पर पुष्पमाला अर्पित कर उनकी शौर्यगाथा से जनमानस को अवगत करवाया जाए। इसके साथ ही जनजातीय स्वाधीनता संग्राम सेनानियों के सम्मान में विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किये जायें। 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent