Posted on 28 Dec, 2020 5:47 pm

मंत्री श्री दत्तीगाँव से निवेशकों ने की मुलाकात

498 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव, 800 लोगों को मिलेगा प्रत्यक्ष रोजगार

औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगाँव से निवेशकों ने मुलाकात कर पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में 498 करोड़ रुपये की लागत से नवीन इकाई की स्थापना का प्रस्ताव दिया। निवशकों ने चर्चा के दौरान आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश रोडमेप-2023 तथा मध्यप्रदेश में उद्योग मित्र वातावरण की प्रशंसा की।

कम्पनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि मध्यप्रदेश में उद्योग मित्र वातावरण को देखते हुए सिप्ला कम्पनी स्मार्ट इन्डस्ट्रियल पार्क पीथमपुर में दूसरी यूनिट स्थापित करना चाहती है। यह यूनिट रेस्पेरेटरी एपरेटर्स का निर्माण करेगी। इससे क्षेत्र के 800 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। इसके अलावा कम्पनी के कार्यक्षेत्र की सहयोगी गतिविधियों से बड़ी संख्या में लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार भी मिलेगा। प्रतिनिधियों ने यह भी बताया कि सिप्ला की एक यूनिट पहले से ही एस.ई.जेड. इंदौर में कार्यरत है।

सिप्ला कम्पनी के स्टेट हैड श्री आशीष जित्सी ने बताया कि सिप्ला एक मल्टी नेशनल कम्पनी है इसके उत्पाद 80 से अधिक देशों में मिलते हैं तथा फार्मास्युटिकल क्षेत्र में जानी पहचानी कम्पनी है। वर्तमान में कम्पनी भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका व अन्य देशों में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि कम्पनी द्वारा गतवर्ष लगभग 1230 करोड़ का निर्यात किया गया था। मंत्री श्री दत्तीगाँव से सिप्ला के स्टेट हैड श्री आशीष जित्सी तथा सिप्ला के कारपोरेट मामलों के प्रबंधक श्री संदीप जोशी ने मुलाकात की।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent