Posted on 23 Nov, 2019 9:49 pm

खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि प्रदेश में जनभागीदारी से शिक्षा को प्रोत्साहित करने का कार्य सरकार कर रही है । शिक्षा के क्षेत्र में अधिक से अधिक जनभागीदानी बढ़े इसके लिये भी सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने यह बात शनिवार को आईटीएम विश्वविद्यालय के चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही ।

उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी ने छात्र –छात्राओं से कहा कि वे अपनी शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात सार्वजनिक जीवन में प्रवेश कर रहे हैं । सार्वजनिक जीवन में मानवता के लिये सदैव संवेदनशील रहकर कार्य करें । उन्होंने कहा कि आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत पर्यावरण संरक्षण की है। हम सभी जहाँ भी हैं, वहाँ पर्यावरण संरक्षण के लिये कार्य करें । आने वाली पीढ़ी को हम बेहतर पर्यावरण दे सकें यह आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है।

दीक्षांत समारोह में देश की कई ख्यातिमान हस्तियों को उपाधियां प्रदान की गईं। पद्मविभूषण श्री राजगोपाल चिदम्बरम, डा. वंदना शिव, एथलीट पद्श्री पी.टी. ऊषा और मार्टिन मैक्वान को उपाधियों से अलंकृत किया गया । इस मौके पर 930 विद्यार्थियों को उपधि दी गई। इनमें 26 को गोल्ड मैडल, 07 को पीएचडी और 07 को स्पांसर्ड मैडल प्रदान किये गये ।

दीक्षांत समारोह में संस्था के संस्थापक श्री रमाशंकर सिंह, रजिस्ट्रार श्री ओमवीर सिंह, कुलपति रुचिका सिंह चौहान, श्री स्वराज पुरी, एवं गणमान्य नागरिक एवं शिक्षा से जुड़े हुये विद्वानगण उपस्थित थे

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश