Posted on 01 Nov, 2017 5:41 pm

 

प्रदेश के समग्र विकास के संकल्प के साथ मुरैना में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस गरिमामय एवं समारोह पूर्वक मनाया गया। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने समारोह में ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। श्री सिंह ने उपस्थित जन समूह को प्रदेश की उन्नति में सहयोग एवं विकास का संकल्प लेते हुए स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई। इस अवसर पर उपस्थित जन-समूह ने राष्ट्रीय गीत, मध्यप्रदेश गान के साथ जनसम्पर्क संचालनालय द्वारा तैयार मध्यप्रदेश विकास की लघु फिल्म भी देखी।

स्थापना दिवस समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की आकर्षक प्रस्तुति की गई। सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिये मुरैना के एमजी मेमोरियल स्कूल को प्रथम पुरस्कार स्वरूप 2 हजार रुपये, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को द्वितीय पुरस्कार एक हजार और विक्टर कान्वेट को 500 रुपये दिये गये। इसी तरह, स्वेच्छा से सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रथम स्थान को 5 हजार रुपये, द्वितीय को 3 हजार रुपये और तृतीय को 2500 रुपये का पुरस्कार दिया गया। श्री सिंह ने स्वच्छता पर गीत प्रस्तुत करने वाले कलाकारों और सर्वाधिक प्रस्तुति देने वाली बालिका कु. आद्रिका गोयल को भी सम्मानित किया।

इस अवसर पर महापौर श्री अशोक अर्गल कुक्कुट विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुंशीलाल, जन-प्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में नागरिक एवं बच्चे उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent