Posted on 01 Jul, 2021 7:07 pm

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मंत्रिमण्डल समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए लोक परिसम्पत्तियों को शासन हित में सूचीबद्ध करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी लोक परिसम्पत्तियों का चिन्हांकन कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। बैठक में वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने सम्पत्तियों के प्रबंधन के लिये अब तक की गई कार्यवाही के संबंध में अधिकारियों को समस्त जानकारी प्रस्तुत करने को कहा। बैठक में किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल वर्चुअली सम्मिलित हुए।

डॉ. मिश्रा ने प्रदेश और देश में मौजूद मध्यप्रदेश की लोक परिसम्पत्तियों के बेहतर प्रबंधन के लिये उनका चिन्हांकन कर सूचीबद्ध करने के कार्य में तेजी लाने को कहा है। उन्होंने कहा है कि सम्पत्तियों को सूचीबद्ध कर शासन हित में बेहतर और त्वरित निर्णय लिये जायेंगे। बैठक में बताया गया कि अब तक 275 लोक परिसम्पत्तियों को पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है। सम्पत्तियों के चिन्हांकन और अपलोडिंग का कार्य जारी है।

बैठक में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन श्री विनोद कुमार, प्रमुख सचिव श्री नीरज मण्डलोई, श्री अनिरुद्ध मुखर्जी, श्री मनीष रस्तोगी, श्री उमाकांत उमराव और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश