Posted on 11 Apr, 2022 11:51 am

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि संपूर्ण प्रदेश में रामनवमी अभूतपूर्व उत्साह के साथ मनाई गई ।लेकिन खरगोन में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा दंगाई छोड़े नहीं जाएंगे ,कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। मध्यप्रदेश की धरती पर दंगाइयों को कोई स्थान नहीं है। दंगाई चिन्हित कर लिए गए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कार्रवाई का मतलब केवल जेल भेजना नहीं है । जिन्होंने पत्थर चलाएं हैं, संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है, उन को दंडित किया जाएगा। सार्वजनिक संपत्ति हो या निजी संपत्ति जितना नुकसान हुआ है, उतनी वसूली दंगाइयों से की जाएगी । मध्यप्रदेश में लोक और निजी संपत्ति को नुकसान का निवारण और नुकसानी की वसूली अधिनियम पारित किया है। हम क्लेम ट्रिब्यूनल का गठन कर रहे हैं ।नुकसान का आकलन कर ,वसूली की जाएगी तथा ऐसा कठोरतम दंड दिया जाएगा जो उदाहरण बन जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसी दंगाई को छोड़ा नहीं जाएगा ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खरगोन की घटना पर निवास कार्यालय में उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ आपात बैठक कर, मीडिया को यह जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस ,अपर मुख्य सचिव गृह डॉ राजेश राजौरा ,पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश